HKRN News : हरियाणा कौशल रोजगार योजना के माध्यम से जिला अस्पतालों में एमएमवाई योजना के तहत हटे कर्मचारियों की होगी नियुक्ति

Telegram Channel Join Now

हरियाणा में मुफ्त इलाज योजना के अंतर्गत अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों की फिर से हरियाणा कौशल रोजगार निगम योजना के तहत भर्ती की जाएगी। इन कर्मचारियों को 31 मार्च को अस्पताल प्रशासन के द्वारा एक्सटेंशन न आने के कारण हटा दिया गया था जिसके तहत करीबन 5 माह से यह सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे थे। 

इन कर्मचारियों को अपनी नौकरी के लिए एक्सटेंशन ना मिलने के कारण अस्पतालों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि अधिकारियों द्वारा इन कर्मचारियों को कोई भी काम नहीं दिया जा रहा था इसका कारण यह थे की इन कर्मचारियों को विभाग की तरफ से नौकरी के लिए एक्सटेंशन नहीं मिला हुआ था।

यह थी हटाए जाने की वजह

विभाग की तरफ से सभी कर्मचारी का कॉन्ट्रैक्ट 31 मार्च तक होता है जिसके खत्म होने पर सप्ताह के अंदर उनके कॉन्ट्रैक्ट को एक्सटेंड करने का नोटिस आ जाता है लेकिन इस बार पहली बार 5 महीने बीत जाने तक भी इनके कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंड का नोटिस नहीं आया था।

लेकिन आप इन कर्मचारियों के लिए खुश खबर आ गई है जल्द ही यह कर्मचारी अपनी ड्यूटी को ज्वाइन कर पाएंगे। हरियाणा कौशल रोजगार योजना के माध्यम से अभिन्न कर्मचारियों को रखा जाएगा और इन कर्मचारियों को 1 से 2 दिन में जॉइनिंग करवा दी जाएगी।

Leave a Comment